Saturday, September 3, 2011

छोटा भीम



"छोटा भीम" माधव का सबसे पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर है . स्कुल से घर आने के बाद सबसे पहले "छोटा भीम" देखते है. सारे कैरेक्टर के नाम भी याद है जैसे कालिया , छुटकी , राजू . मंकी आदि .

माधव पर "छोटा भीम" का इफेक्ट -
"छोटा भीम" देखने का इफेक्ट भी है . "छोटा भीम" स्ट्रोंग और पॉवर फुल है . माधव भी छोटा भीम की तरह स्ट्रोंग और पॉवर फुल बनने के नाम पर दूध पी लेते है. "छोटा भीम" लड्डू खाता है , सो माधव ने लड्डू की मांग की . माधव बोलते है मै भी स्ट्रोंग और पॉवर फुल बनूंगा .



वैसे मेरा मानना है कि टी वी पर आने वाले कार्टून प्रोग्राम में "छोटा भीम" सबसे अच्छा है . कारण , सबसे पहले, "छोटा भीम" की पृष्ठभूमी भारतीय गांव की है, प्रोग्राम में कृष्णा और बलराम की भी गेस्ट एंट्री कभी-कभी होती है . रोज की परम्पराए ,रीती रिवाज और सारे चीजे लगभग भारतीय है और वास्तविकता से नजदीक लगती है .इसके अलावा सबसे अच्छी बात जो "छोटा भीम" में है वो ये कि छोटा भीम बहादुर है , उद्यमी है , बुद्धिमान है , सामजिक कार्य करता है , दुश्मनों से अपने गांव(ढोलक पुर ) और देश को बचाता है, कहा जाय तो छोटा भीम रियल हीरो है . छोटा भीम में हिम्मत है , बुद्धिमत्ता है , खाने के शौक है और जरूरतमंद लोगों की मदद करने की आदत है .
"छोटा भीम" बेहतर , साफ़ सुथरा और एंटरटैनिंग कार्टून है .

BLAST FROM THE PAST (Vol-53) - GGCOM-CB53A

माधव के कार्टून प्रोग्राम उनके मनपसंद के आधार पर -
१. छोटा भीम
२. टॉम एंड जेरी
३.बेन १०
४. डोरेमोन

 
Copyright © माधव. All rights reserved.
Blogger template created by Templates Block Designed by Santhosh
Distribution by New Blogger Templates